निर्वाचित मुखिया के रूप में नरेंद्र मोदी के 20 साल पूरे, अब मोदी से आगे ये तीन पूर्व प्रधानमंत्री

0
29

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने वाले है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी आज सरकार के मुखिया के रूप में 20वें साल में एंट्री करने जा रहे है।

बता दें कि नरेन्द्र मोदी ने 2001 में उस वक्त गुजरात की कमान संभाली थी। गुजरात मॉडल की कामयाबी के बाद मोदी को भाजपा ने 2013 में पीएम पद का उम्मीदवार बनाया। तब से लगातार वह देश में किसी न किसी चुनी गई सरकार के मुखिया हैं। पहले गुजरात में अब देश में वही सरकार हैं। इसी के साथ पीएम मोदी आज दो दशक से सत्ता के सर्वोच्च पद काबिज रहने वाले खास शख्स बन गए है।

बता दें कि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी से लंबा कार्यकाल अब सिर्फ तीन लोगों के नाम है। जिनमें जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह। लंबे समय तक सर्वोच्च पद पर आसीन ये तीनों दिग्गज कांग्रेस से थे। सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के नाम है। नेहरू 16 साल 9 महीने और 12 दिन तक प्रधानमंत्री रहे। बहरहाल बता दें कि पीएम मोदी अपने कार्यकाल में कई खास निर्णय लिए है। साथ ही कई उपलब्धियां भी हासिल की है। हालांकि इस दौरान उन्हें काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा है।