नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल की उपलब्धि, भारत से आगे जाने को बांग्लादेश तैयार: राहुल गांधी

0
14

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा अपने बयानों के कारण चर्चा में छाए हुए रहते है। साथ ही वो ऐसा कोई भी मौका नहीं छोड़ते की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा नहीं करे। इसी बीच हाल ही में वायनाड सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने हाल ही में आईएमएफ की ओर से जारी किए गए प्रति व्यक्ति जीडीपी के आंकड़ों पर ट्वीट करते हुए कहा कि, बीजेपी के नफरत भरे सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की 6 साल की ठोस उपलब्धि। बांग्लादेश भारत से आगे निकलने के लिए तैयार है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार साल 2020 में बांग्लादेश की प्रति व्यक्ति जीडीपी 4 फीसदी बढ़कर 1,888 डॉलर होने की उम्मीद है। जबकि भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 10.5 प्रतिशत घटकर 1,877 डॉलर रहने की उम्मीद है। जो पिछले चार वर्षों में सबसे कम है। दोनों देशों की जीडीपी का यह आंकड़ा मौजूदा कीमतों पर आधारित है। गौरतलब है कि कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन में भारत की आर्थिक स्थिति पटरी से उतरी गई और अब अनलॉक चल रहा है और ऐसे में अब दुबारा उद्योग, कारखाने, मॉल सहित कई प्रतिष्ठान खुल रहे है।