देश में पहली बार कोरोना के 95 हजार से अधिक नये मामले, वहीं रिकॉर्ड तोड़ इतने हजार संक्रमितों की मौत…

0
89

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना अब रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आने से सरकार की मुसीबतें बढ़ती जा रही है। इसी बीच बता दें​ कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान पहली बार रिकॉर्ड तोड़ 95 हजार से अधिक नये मामले सामने आने से सरकार की मुसीबते बढ़ती नजर आ रही है। जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में आए कोरोना पॉजिटिव मामले में संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा करीब 44.65 लाख हो गया और इसी दौरान सबसे अधिक 1172 लोगों की इस संक्रमण से मौत भी हुई है।

कोरोना पॉजिटिव से मरने वालों की संख्या भी 75 हजार से ज्यादा पहुंच गई है। साथ ही राहत भरी खबर ये भी है कि कोरोना से मुक्ति पाने में भी संक्रमित मरीजों की रिकवरी बढ़ रही है। अब तक मिल रही जानकारी के अनुसार लगभग 30 लाख से ज्यादा संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। गौरतलब है कि देश में सक्रिय मामले 20.58 प्रतिशत और रोगमुक्त होने वालों की दर 77.74 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.68 प्रतिशत है।

बता दें कि देश के महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव बढ़ने से उद्धव ठाकरे सरकार की हालत खराब होती नजर आ रही है। ठाकरे सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए हरसंभव प्रयास करती हुई नजर आ रही है। लेकिन मुंबई कोरोना है कि रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश में सर्वाधिक सक्रिय मामले इसी राज्य में हैं।