देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा पहुंचा 72 लाख के पार, साथ ही स्वस्थ होने वालों की…

0
28

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दुनिया के साथ साथ देश में भी कोरोना संक्रमण संक्रमित मामले बढ़ते जा रहे है। हालांकि कई राज्यों में कोरोना का कहर कम होता जा रहा है। देश की सरकार के साथ साथ राज्य की सरकारें भी इससे पार पाने के लिए हरसंभव प्रयास करती हुई नजर आ रही है।

बहरहाल इसी बीच सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि देश में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 72 लाख से अधिक हो चुके हैं। लेकिन सुखद खबर यह भी आ रही है कि नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है और अब तक 63 लाख से ज्यादा लोग कोरोनामुक्त हो चुके हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 74 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ। जिन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी। देश में अब तक 63,01,927 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इसी अवधि में 63,509 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद संक्रमण का आंकड़ा 72,39,389 हो गया है। बता दें देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या महाराष्ट्र राज्य में सामने आए है।