दुनिया के सबसे पॉपुलर खिलाडियों में ये भारतीय सबसे टॉप पर, इन स्टार खि​लाडियों को छोड़ा पीछे…

0
45

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली इस समय देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में एक लोकप्रिय खिलाड़ी है। विराट ने कई बेहतरीन पारीयां खेल टीम इंडिया को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभाई है। शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी के कारण आज विराट दुनिया के लोकप्रिय खिलाड़ी है।

इसी बीच विराट की लोकप्रियता का प्रमाण हाल ही में एक स्टडी में हुआ। जिसमें विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों रोहित शर्मा, महेन्द्र सिंह धोनी, शिखर धवन सहित कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ डाला। जानकारी के मुताबिक हाल ही हुई स्टडी में पता चला कि टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को जनवरी से लेकर जून तक हर महीने औसतन 16.2 लाख बार ऑनलाइन सर्च किया गया। जबकि टीम इंडिया को हर महीने औसतन 2.4 लाख बार सर्च किया गया। कुल मिलाकर कोहली को इस अवधि में गूगल पर 96 लाख बार सर्च किया गया।

ऑनलाइन सर्च में टॉप खिलाडिय़ों की लिस्ट में विराट कोहली पहले स्थान के साथ ही हिटमैन रोहित शर्मा 9.7 लाख के साथ दूसरे स्थान पर, एमएस धोनी 9.4 लाख के साथ तीसरे स्थान पर, हार्दिक पांड्या 6.7 लाख चौथे स्थान पर, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 5.4 लाख पांचवें स्थान पर कई भारत क्रिकेट शामिल आदि भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं। साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी टीम इंडिया के कई पुरूष खिलाड़ियों के कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़। वहीं टीम इंडिया सर्च में सबसे टॉप पर है।