दिल्ली की केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, ई-वाहन खरीदने पर अब मिलेगा…

0
205

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों कोरोना बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली में इन दिनों दिल्ली सरकार काफी जागरूक है और इस पर काबू पाने के लिए नए नए उपयोग करती नजर आ रही है। इसी बीच बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए अब केजरीवाल सरकार ने बड़ी घोषणा की है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार ने ई-वाहन नीति लागू कर दी है। इसके साथ ही सरकार इसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन राशि भी लोगों को देगी। इसी के साथ अब दिल्ली में नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी को नोटिफाई कर दिया गया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने साथ ही बताया कि हमारे दो लक्ष्य हैं एक तो प्रदूषण को कम करना और दूसरा अर्थव्यस्था को मजबूत करना है। इसी के साथ अगले पांच सालों में दिल्ली की इस नीति की दुनिया में चर्चा होगी।

साथ ही उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी के तहत अब लोगों को आर्थिक मदद भी मिलेगी। साथ ही इस दौरान दो पहिया वाहन पर 30,000 रुपये, कारों पर 1.5 लाख रुपये, ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा पर 30,000 रुपये का इंसेंटिव दिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बड़े स्तर पर चार्जिंग स्टेशन बनाएगी।