…तो इस कारण जॉनसन एंड जॉनसन ने बंद किया COVID-19 वैक्सीन का ट्रायल

0
10

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बड़ी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। सभी देशों में कोरोना पर काबू पाने के लिए तरह तरह के प्रयोग किए जा रहे है। साथ ही बड़ी बड़ी प्रयोगशालाओं में वैक्सीन को लेकर ड्रायल की जा रही है। लेकिन इस बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिका की कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बड़ा बयान दिया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अमेरिका की चिकित्सा से संबंधित प्रोडक्ट तैयार करने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को फिलहाल रोक दिया है। हाल ही में जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा कि वह कोविड19 वैक्सीन के ट्रायल को अस्थायी रूप से रोक रहा है।

क्योंकि कोरोना वैक्सीन की तैयारी में जुटी टीम में एक व्यक्ति को कोई बीमारी हो गई है। जिसके चलते कोरोना वैक्सीन की ट्रायल पर रोक लगा दी गई है। कंपनी ने अपने बयान में कहा, हमने अपने कोविड19 वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल के लिए प्रतिभागियों को दी जाने वाली आगे की खुराक फिलहाल के लिए रोक दी है। इसमें फेज 3 का ट्रायल भी शामिल है। कंपनी ने कहा कि शोध के दौरान एक प्रतिभागी के बीमार होने की वजह से यह कदम उठाया गया है।