…तो इसलिए आर्मी चीफ नरवणे अचानक पहुंचे दो दिन के लेह दौरे पर

0
117

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारतीय सीमा पर इन दिनों घुसपैठ की कोशिश ज्यादा बढ़ती नजर आ रही है। लेकिन भारतीय फौज की सर्तकता और चौकसी के चलते इन घुसपैठियों के नाकाम ईरादों को समय रहते मुंह तोड़ जवाब देने पर इनको मुक्की खानी पड़ी। बता दें कि इन दिनों भारत चीन के बीच सीमा विवाद चल रहा है। चीनी सैनिक लगातार अपनी नापाक हरकत करती हुई सीमा में घुसने की कोशिश करती नजर आ रही है। लेकिन भारतीय सेना उनको मुंह तोड़ जवाब दे रही है।

इसी बीच एलएसी यानि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चल रहे तनाव के बीच भारत के आर्मी चीफ एम एम नरवणे आज अचानक दो दिवसीय दौरे के लिए लेह पर पहुंच गए हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक टॉप कमांडर पूर्वी लद्दाख में मौजूदा स्थिति के बारे में आर्मी चीफ नरवणे के बारे में बताएंगे। साथ ही इस दो दिवसीय दौरे के दौरान वो सेना के कई बड़े अधिकारियों से रणनीतिक हालात पर चर्चा कर सकते हैं।

बता दें कि गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सेना के बीच हुई हिसंक झड़प के बाद हाल ही में 29/30 अगस्त की मध्यरात्रि को चीनी सैनिकों ने पैंगोंग झील के दक्षिण किनारे घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना चीनी की इस नापाक हरकत को मुंह तोड़ जवाब देते हुए उनके इरादों को असफल कर दिया। बता दें कि इन दिनों दोनों देशों के बीच उच्चस्तरीय वार्ता चल रही है।