जानिए, गणेश पूजन का शुभ मुहूर्त…वहीं इस महामंत्र का जाप करने से होगी सभी मनोकामना पूर्ण!

0
144

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देशभर में कल यानी 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाएगा। प्रथम पूज्य गणेश जी के पर्व को लेकर गणेश मंदिरों में काफी साज सजावट लगभग पूरी हो गई है। मंदिरों में ही नहीं बल्कि उनके भक्तों ने घरों में अपने भगवान के आने की पूरी तैयारी कर ली है।

लेकिन इस बार के गणेश चतुर्थी पर कोरोना का प्रकोप देखने को मिल रहा है। कोरोना के कारण इस बार भक्त अपने भगवान गणेश जी के साक्षात दर्शन नहीं कर पाएंगे। इसबार भक्त विघ्नहर्ता गणेश जी के ऑनलाइन दर्शन ही कर पाएंगे। बहरहाल बता दें कि 10 दिन चलने वाले इस त्यौहार पर गणपति की स्थापना और उनकी पूजा-पाठ का विशेष महत्व है। साथ ही सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बार गणेश स्थापना मुहूर्त सुबह 6 बजे से 9 बजकर 25 मिनट तक व मध्याहन काल में साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे तक रहेगा।

गौरतलब है कि प्रथम पूज्य गणेश जी महाराज का जन्म मध्याहन में हुआ था, इसलिए मध्याहन काल में पूजा का विशेष महत्व माना जाता है। साथ ही बता दें कि गणेश चतुर्थी गणेश जी की पूजा का विशेष महत्व है। जो भी व्यक्ति सच्चे मन से उनकी पूजा पाठ करता है। उनकी जल्द ही सभी मनोकामना पूर्ण होती है। साथ ही इस दिन “ओम गं गणपतये नमः” मंत्र का जाप भी काफी फायदेमंद होता है।