“कौशल शिक्षा केन्द्र समिति” रोजगारोन्मुखी शिक्षा को लेकर बनाएंगे फिल्म

0
33

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही सामाजिक संस्था “कौशल शिक्षा केन्द्र समिति” रोजगारोन्मुखी शिक्षा की महत्ता को दर्शाने के लिए शीघ्र ही एक फ़िल्म बनाने जा रही है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट संस्था की सचिव भावना शर्मा ने लिखी है। गठजोड़ फिल्म्स के सीईओ महावीर कुमार सोनी के साथ हुई एक बैठक में उन्होंने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए इस तरह की फिल्म की विशेष आवश्यकता बताई। वहीं महावीर सोनी ने इस फ़िल्म के स्क्रिप्ट से प्रभावित होकर गठजोड़ फिल्म्स के बैनर तले इस फ़िल्म को बनाने सहमति दी है और वह विशेष रूप से इस कोरोना काल में भी किए जा रहे विभिन्न प्रयासों से विशेष रूप से प्रभावित हुए।

उल्लेखनीय है कि महावीर सोनी इस समय अखिल भारतीय वरिष्ठ पत्रकार संघ के अध्यक्ष होने के नाते समिति से कई सवाल भी रखें। जिनके प्रभावशाली एवं संतोषजनक जवाब उनको दिए गए। इस मौके पर सोनी ने संस्था की ओर से किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। वहीं सोनी को सम्मान स्वरूप कौशल शिक्षा केंद्र समिति का ब्रोशर भेंट किया गया। साथ ही सोनी ने शिक्षा समिति के लाभ के लिए गठजोड़ के उन अंकों की प्रतियां भेंट की, जिनमें उन लेखों का संकलन है। जो संस्था के उद्देश्यों को गति देने में सहायक सिद्ध होंगे।

कौशल शिक्षा केन्द्र समिति की सचिव होने के नाते भावना सोनी रोजगारोन्मुखी शिक्षा की आवश्यकता को देखते हुए इस विषय को सशक्त रूप से उठाने के लिए समिति द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट पर फ़िल्म बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि ये समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों लिए एक हर्ष का विषय है। उन्होंने बताया कि इस फ़िल्म में अभिनय के लिए इच्छुक कलाकार भावना शर्मा से संपर्क कर सकते हैं।