कोविड19 वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिया ये संकेत, कहा सब कुछ ठीक रहा तो…

0
25

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दुनिया के साथ साथ देश में भी कोरोना का ग्राफ बड़ी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। लेकिन दुनिया के सभी देशों के साथ साथ भारत में भी कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे है। इसी बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर देशवासियों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया। डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि अगर सब कुछ सही रहा तो जल्दी ही स्वदेशी कोरोना वैक्सीन मार्केट में जल्द ही आ सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत बायोटेक की बनाई वैक्‍सीन Covaxin साल के आखिर तक उपलब्‍ध हो सकती है। उन्‍होंने कहा कि हम 2021 की पहली तिमाही में वैक्‍सीन इस्‍तेमाल करने के लिए तैयार हो सकते हैं।

इस समय दुनियाभर की प्रयोगशालाओं में कोरोना वैक्सीन का जबरदस्त ट्रायल चल रहा है। देश में भी स्वदेशी कोरोना टीके पर ट्रायल बड़ी तेजी के साथ हो रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि साल के अंत स्वदेशी कोरोना वैक्सीन लॉन्च हो सकती है। बता दें कि देश के साथ साथ विदेशों की प्रयोगशालाओं में कोविड19 की वैक्सीन पर दिन रात मेहनत करते हुए नजर आ रहे है।