कोरोना वैक्सीन को लेकर आई गुड न्यूज, ये देश अक्टूबर से शुरू करने जा रहा टीकाकरण अभियान!

0
276

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दुनिया के देश इस समय कोरोना वैक्सीन को बनाने के लिए दिन रात लैंब में मेहनत करते नजर आ रहे है। ताकि बढ़ते हुए कोरोना पॉजिटिव मामलों पर रोक लगाई जा सके है। इसी बीच कोरोना इंजेक्शन को लेकर हाल ही में रूस ने से अच्छी खबर सामने आ रही है।

सूत्रों के द्वारा हाल ही मिल रही जानकारी के अनुसार रूस के स्वास्थ्यमंत्री मिखाइल मुराश्को ने बताया कि सरकार अक्तूबर में नागरिकों को वैक्सीन देने की योजना बना रही है और इसके लिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाने की तैयारी हो रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि पहले ये वैक्सीन डॉक्टर्स और शिक्षकों को दी जाएगी। उसका रिजल्ट देखने के बाद ही ये वैक्सीन आमजन तक पहुंचाई जाएगी। साथ ही जानकारी मिल रही है कि रूस की इस संभावित वैक्सीन को इस महीने नियामकों की मंजूरी मिल जाएगी।

बता दें कि रूस के साथ साथ दुनिया के शक्तिशाली देश कोरोना वैक्सीन बनाने की तैयारियों में जुटे है। बहरहाल बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामलें लगभग 1.8 करोड़ से अधिक हो चुके है। भारत में कोरोना बेकाबू होता नजर आ रहा है। देश में भी कोरोना के मरीजों की संख्या रिकॉर्ड बनाते हुए आगे बढ़ती नजर आ रही है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना का असर महाराष्ट्र राज्य से सामने आ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए नए मामलें सामने आने से सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है। हालांकि सरकार इस पर काबू पाने के लिए हरसंभव प्रयास के साथ लोगों को इसके विरूद्ध जागरूक करती नजर आ रही है।