कोरोना के बीच विराट बिग्रेड शुक्रवार से करेंगी दौरे की शुरूआत, वनडे में बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस दिग्गज ने बनाए सबसे ज्यादा रन

0
230

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम कल यानि शुक्रवार को अपने दौरे की शुरूआत करने जा रही है। शुक्रवार को सिडनी में 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच खेलेगी। दोनों टीमें 21 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में आमने-सामने होंगी। इससे पहले कंगारू और भारतीय टीम के बीच अंतिम मुकाबला 15 जनवरी 2019 को खेला गया था।

बहरहाल बता दें कि एकबार फिर से विराट कोहली की बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कड़ी परीक्षा होने वाली है। पिछले दौरे पर विराट की टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे व टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी। लेकिन पिछले बार के मुकाबले ये दौरा चुनौतीपूर्ण होने वाला है। क्योंकि इस बार कंगारू टीम में डेविड वार्नर और स्मिथ की मौजूदगी टीम बहुत खतरनाक नजर आ रही है।

बहरहाल इसी बता दें कि कंगारू टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा कप्तान के तौर पर रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है। धोनी कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की खिलाफ रन बनाने के मामले में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ कप्तान के तौर पर अपने क्रिकेट करियर में कुल 1204 रन बनाए थे।