कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस राज्य में नहीं निकलेगा गणपति विसर्जन जुलूस और…

0
32

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश में कोविड19 महामारी का ग्राफ बड़ी तेजी के साथ अपने पांव पसारते हुए जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए योगी सरकार की मुसीबतें बढ़ती जा रही है और प्रशासन अधिकारियों के साथ इस पर काबू पाने के लिए बैठक करते हुए नजर आ रहे है। बहरहाल इसी बीच यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड19 प्रकोप को देखते एक अहम फैसला किया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश में आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक की और आवश्यक एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा यूपी सीएम ने अगले महीने यानि की 30 सितंबर तक प्रदेश में सार्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन और सभाओं को पूरी तरह से प्रतिबंध करने के आदेश जारी किए है।

साथ ही मुख्यमंत्री योगी के आदेश में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि इस बार सार्वजनिक रूप से मूर्तियां स्थापित नहीं की जाएंगी, न ही ताजिया निकाले जाएंगे। जानकारी मिल रही है कि गणेश उत्सव और मुहर्रम में अधिक संख्या में लोग इकट्टे होते है। इस कारण योगी सरकार ने आमजन की सुरक्षा के लिए ये फैसला लिया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने ये भी आदेश दिए है कि अगर कोई इन निर्देशों का उल्लघंन करता पाया जाता है, तो सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही करेगी। बता दें कि उत्तरप्रदेश में इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जोर पकड़ती नजर आ रही है। ऐसे में आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार सख्त कदम उठाती नजर आ रही है।