कैप्टन कूल ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, लेकिन यहां देखने को मिलेगा धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट्स

0
184

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे सितारे है। ​जो आज देश में ही नहीं बल्कि पुरी दुनिया में बड़ी तेजी के साथ चमक रहे है। आज दुनिया का बच्चा बच्चा धोनी का फैंस है। कैप्टन कूल ने कई अपनी शानदार बल्लेबाजी, विकेटकिपिंग और अपने सटीक निर्णय से भारत को कई अहम मुका​बलों के साथ टी20, सीमित ओवर का विश्वकप सहित कई अहम ट्रॉफी जीताने में अहम भूमिका निभाई है। इसी बीच धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है। धोनी ने शनिवार को अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।

बता दें कि कैप्टन कूल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत धन्यवाद। आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए। इसी के साथ अब माही का हेलीकॉप्टर का शॉट्स मैदान में देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन जानकारी के अनुसार कैप्टन कूल यानि महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग खेलते हुए नजर आएंगे। इतना ही महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ही टीम इंडिया के बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

बता दें कि धोनी ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी कि अब मैं अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहा हूं। उनकी इस घोषणा के बाद क्रिकेट के महारथीयों ने कहा कि धोनी के संन्यास के बाद से एक युग का अंत हो गया है। इसी के साथ सबसे संयोग की बात यह रही है कि धोनी ने जिस समय टीम इंडिया में एंट्री मारी उस समय टीम की कमान सौरभ गांगुली के हाथ में थी और आज जब संन्यास लिया है तो सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष है। बता दें कि धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 का टी20 विश्वकप और उसके बाद 2011 में दूसरा क्रिकेट विश्वकप जीतना में अहम भूमिका निभाई। संन्यास के बाद अब मैदान में नंबर 7 की जर्सी नहीं दिखाई देखी।