कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अब महासचिव प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, ​कहा…

0
107

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इन दिनों कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर आवाज उठने लगी है। पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि अब किसी गैर गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी जाए। इसी बीच अब उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक बड़ा बयान दिया है।

हाल ही में कांग्रेस पार्टी की बागडोर को लेकर प्रियंका गांधी ने एक साक्षात्कार कहा है कि हम में से कोई पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूँ। मुझे लगता है कि पार्टी को अपने रास्ते की तलाश करनी चाहिए। साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह भी कहा कि उन्हें नेहरू गांधी खानदान से बाहर के अध्यक्ष के साथ काम करने में कोई दिक्कत नहीं है।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की बड़ी करारी हार हुई थी। इस करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल गांधी के पद छोड़ने के बाद सोनिया ने पिछले साल अगस्त में अंतरिम अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी। इसी के साथ ही हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने बयान दिया है कि सोनिया गांधी तब तक अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। जब तक कि पार्टी प्रमुख का चुनाव करने के लिए बहुत दूर के भविष्य में नहीं, एक उचित प्रक्रिया लागू हो जाती है। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने की मांग कांग्रेस के भीतर बढ़ी है।