कर्ज चुकाने में अगर आ रही हैं परेशानी तो आज ही करें ये आसान उपाय!

0
11

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। आज के समय में हर व्यक्ति को अपनी अच्छी लाईफ जीने के लिए रूपए की जरूरत पड़ती है। रूपए कमाने के लिए वो दिन रात कड़ी मेहनत करते रहते है। लेकिन कभी कभार कई लोग कड़ी मेहनत के बावजूद पैसों की बचत नहीं कर पाते। ऐसे में वो सुख सुविधाओं को पूरा करने के लिए कर्जा करते है। लेकिन कई लोग कर्जा तो ले लेते है और उसे चुकाने में कठिनाई आती है। ऐसे में आपको कुछ उपाए बताते है जो आपको कर्ज चुकाने में फायदा कर ​सकते हैं, तो आइए नजर डालिए…

हनुमान जी के सिंदूर का टीका: अगर आप हनुमान जी के तेल और सिंदूर के साथ साथ लाल सिंदूर का टीका उनके मस्तिष्क पर लगाते हैं, तो जल्दी आपको जल्दी ही कर्ज से मुक्ति मिलती है।

शिवजी की पूजा: जल्दी से कर्ज चुकाने के लिए प्रदोष का व्रत करें और यदि मंगलवार के दिन प्रदोष व्रत आता है तो ये व्रत जरूर रखें। साथ ही तीनमुख रूद्राक्ष धारण करना भी अच्छा हो सकता है। ॐ नम: शिवाय का मंत्र भी काफी लाभकारी होता है।

गणेश जी की पूजा: कर्ज से जल्दी मुक्ति पाने के लिए शुक्लपक्ष के बुधवार से गणेश जी का व्रत रखना शुरू करें। साथ ही प्रतिदिन ऋणहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करें। जल्द ही आपको कर्ज से मुक्ति मिल सकती है।

गाय का हरा चारा: बुधवार के दिन गाय को चारा खिलाने भी काफी लाभकारी होता है। साथ ही अगर बुधवार को मूंग उबालकर उमसें मीठा और घी मिलाकर गाय को खिलाते है तो आपको कर्ज से शीघ्र ही मुक्ति मिलती है।