ओणम पर राष्ट्रपति, पीएम ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं, किसानों के प्रति…

0
143

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इन दिनों दक्षिण भारत में ओणम पर्व की धूम मची हुई है। लेकिन दक्षिण भारत के इस खास पर्व पर भी कोरोना का ग्रहण लग गया है। बता दें कि ओणम को खासतौर पर खेतों में फसल की अच्छी उपज के लिए मनाया जाता है।

बहरहाल बता दें कि 10 दिनों तक चलने वाले इस खास पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राहुल गांधी समेत कई राजनेताओं ने देशवासियों को ओणम की शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति कोविंद ने सोशल मीडिया पर कहा, ओणम के पावन पर्व पर सभी को बधाई। ओणम का त्योहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है। साथ ही, यह नई फसल के आगमन पर प्रकृति के प्रति कृतज्ञता भाव दर्शाने का अवसर भी है। साथ ही राष्ट्रपति ने इस दौरान देशवासियों को कोविड19 से बचाव के साथ ही लोगों को जागरूक रहने के लिए कहा। साथ ही इस महामारी के दौर में जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए कहा।

राष्ट्रपति के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देशवासियों को ओणम की बधाई दी और कहा कि ये एक अनोखा त्योहार है जिसमें समरसता का उत्सव मनाया जाता है। ये एक ऐसा मौका जब हम कठिन परिश्रम करने वाले अपने किसानों के प्रति आभार जताते हैं। सभी को खुशियां मिले और सुंदर सेहत प्राप्त हो। पीएम मोदी के साथ ही अमित शाह और राहुल गांधी ने भी देशवासियों को ओणम की बधाई दी। साथ ही पीएम मोदी ने हाल ही में मन की बात में भी ओणम पर चर्चा की थी। बता दें कि ओणम 22 अगस्त से शुरु हो चुका है और ये पर्व पूरे 10 दिन तक चलेगा। यह त्यौहार समाज में समरसता की भावना और भाईचारे का संदेश देता है।