एसएमएस पहुंची कोबास 8800, कोविड19 जांचों में आएगी बड़ी तेजी

0
140

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। राजस्थान में कोरोना की रफ्तार बढ़ी तेजी के साथ आगे बढ़ती जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार की भी नींद उड़ती नजर आ रही है। हालांकि सरकार इस पर पार पाने के लिए हरसंभव प्रयास करती नजर आ रही है। जिससे इस खतरनाक महामारी से आमजन को बचाया जा सके। इसी बीच प्रदेशवासियों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है।

प्रदेश की गहलोत सरकार ने आज राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएमएस को बड़ी सौगात दी है। सूत्रों के मुताबिक मिल रही जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा की शानदार पहल से राजस्थान में पहली बार अत्याधुनिक तकनीकी की कोबास 8800 मशीन एसएमएस मेडिकल कॉलेज में पहुंच गई है।

इसी के साथ अब एसएमएस में अस्पताल में कोरोना की प्रतिदिन 10000 जांचे हो सकेगी। इस मशीन से आरएनए एस्ट्रक्शन और आरटी-पीसीआर दोनों टेस्ट एक साथ हो सकते हैं। इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअली दोनों तरीके सें टेस्ट हो सकेंगे। बता दें कि राजस्थान में जोधपुर और जयपुर दो जगह कोबास मशीन लगेगी। जयपुरवासियों को ये सौगात मिल चुकी है। बहरहाल बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 79 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या करीब 1037 पहुंच गई है।