जयपुर|Mahima Jain:राजस्थान में ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में लोगो के बीच अब डर का माहोल भी देखने को मिल रहा है और वही सरकार ने भी नयी गाइडलाइन्स जारी कर दी है ऐसे में बुधवार को ओमिक्रॉन के 23 नए केस मिले हैं। जयपुर, सीकर, अजमेर और उदयपुर के बाद अब नए वैरिएंट ने भीलवाड़ा, अलवर और जोधपुर में भी दस्तक दे दी है। राजस्थान के 7 शहरों तक नया वायरस फैल चुका है। अब तक प्रदेश में इस वैरिएंट से संक्रमित मिलने वालों की संख्या 46 से बढ़कर 69 हो गई है। उधर, पिछले 24 घंटे में अकेले जयपुर में कोरोना (डेल्टा) के 88 मरीज मिले हैं।

Omicron symptom 369x246 1 1

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान की रिपोर्ट के अनुसार, अजमेर में 10, जयपुर में 9, भीलवाड़ा में 2 और अलवर, जोधपुर में एक-एक केस ओमिक्रॉन का मिला है। इसमें से 4 व्यक्ति विदेश से यात्रा करके लौटे हैं, जबकि 3 ऐसे रोगी हैं, जो विदेश से आए लोगों के संपर्क में थे। 2 व्यक्ति दूसरे राज्यों से यात्रा करके लौटे हैं। 2 ऐसे व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं, जो इन्हीं लोगों के संपर्क में आ गए थे।

देश में चौथे नंबर पर राजस्थान

राजस्थान ओमिक्रॉन केसों के मामले में देश में अब वापस चौथे नंबर पर आ गया है। पूरे देश में अब तक इस वैरिएंट के 804 केस मिल चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा 238 केस दिल्ली में मिले है। महाराष्ट्र में 167, गुजरात में 73 और राजस्थान में 69 केस हैं। इसके बाद केरल (65) और तेलंगाना (62) का नंबर आता है। राहत की बात ये है कि इन 804 में से 255 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

जयपुर में सबसे ज्यादा केस

राजस्थान में ओमिक्रॉन केसों की जिलेवार स्थिति देखें तो जयपुर में 39, अजमेर में 17, सीकर में 4, उदयपुर में 4, भीलवाड़ा में 2, अलवर-जोधपुर में एक-एक केस है। इसके अलावा एक ऐसा व्यक्ति मिला है, जिसने मुंबई में जांच कराई थी। जयपुर पहुंचने के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।