एंडरसन ने रचा इतिहास, इस मामले में बने दुनिया के पहले तेज गेंदबाज

0
128

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए है। एंडरसन ने ये खास उपलब्धि पाक के खिलाफ अंतिम वर्षा बाधित टेस्ट मैच में अजहर अली को आउट कर टेस्ट करियर में अपने 600 विकेट पूरे करने का कारनाम किया।

जेम्स एंडरसन से पहले 600 विकेट लेने का कारनामा श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन, कंगारू टीम के शेन वार्न और भारत के जम्बो गेंदबाज अनिल कुंबले ने टेस्ट करियर में ये खास उपलब्धि हासिल की थी। बता दें कि ये तीनों गेंदबाज स्पिन गेंदबाज थे। ऐसे में एंडरसन तेज गेंदबाज है जिन्होंने टेस्ट में सबसे तेज 600 विकेट पूरे किए है। साथ ही अब ऐसे कयास भी लगाए जा रहे है कि एंडरसन 700 विकेट लेने का कारनामा भी कर सकते है।

बहरहाल बता दें कि तीसरा टेस्ट मैच वर्षा से बाधित होने के बाद मैच ड्रा कर दिया गया। उसके बाद इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1—0 से जीत ली इसके साथ ही इंग्लैंड ने 10 साल बाद उसके खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीता था, जबकि बाकी दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे। अंतिम टेस्ट मैच में 267 रनों की पारी खेलने वाले क्राउली को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले जोस बटलर और मोहम्मद रिजवान को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा गया।