उम्मीद हेल्पलाइन फाउंडेशन करेगा सम्मान

0
13

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। उम्मीद हेल्पलाइन फाउंडेशन द्वारा राष्ट्रीय सम्मान “दिव्यांग रत्न-2020 सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा हैं। जिसमे उन दिव्यांगजनो/सामाजिक संगठनों को सम्मानित किया जाएगा जो कला, संस्कृति, अभिनय, चिकित्सा, समाजसेवा, गौ सेवा, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पत्रकारिता, साहित्य, रचनात्मक लेखन, खेल, दिव्यांग सेवा, धार्मिक, प्रशासनिक कुशलता आदि क्षेत्र में काम किए हो, उन्हें “दिव्यांग रत्न 2020” से सम्मानित किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष उत्तम जैन ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा 2016 से कार्यक्रम आयोजित करवाये जा रहे हैं। हमारा उद्देश्य यह है कि समाज में छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाकर के उन्हें एक मंच प्रदान करें ताकि वो समाज के लिए और बेहतर कर सकें।

दिव्यांग रत्न सम्मान समारोह इस बार सभी प्रतिभागियों के सहयोग से ही आयोजित करवाया जाएगा। इसलिए इस बार 250 रुपये सहयोग राशि निर्धारित की गई हैं। जिसके माध्यम से यह कार्यक्रम आयोजित होगा। इसी सहयोग राशि से संस्था द्वारा जरूरतमंदों की मदद भी की जाती हैं। उन दिव्यांगजनो को भी सम्मानित किया जाएगा। जिन्होंने कोरोना काल में सर्वसमाज के लिए एक मिसाल पेश की हैं।

उम्मीद हेल्पलाइन फाउंडेशन ने सभी सहयोगियों के माध्यम से कोरोना काल में लगभग 30 क्विंटल आटा एवं 2000 से अधिक लोगों तक भोजन पंहुचाने का कार्य किया हैं।

कार्यक्रम संयोजक धर्मेन्द्र पाल ओझा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस बार सम्मान समारोह को ऑनलाइन आयोजित किया जा सकता हैं या फिर अगर राज्य सरकार की तरफ से किसी प्रकार की छूट मिलती हैं तो कार्यक्रम को जयपुर में आयोजित किया जाएगा। प्रतिवर्ष सितम्बर माह में आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम इस बार कोरोना के कारण नही हो पाया।

आवेदन यहां से प्राप्त करें

राष्ट्रीय पुरस्कार दिव्यांग रत्न 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई हैं। जिन्होंने भी उपरोक्त क्षेत्र में कार्य किया हैं। उन्हें दिव्यांग रत्न 2020 से सम्मानित किया जाएगा। आवेदन फॉर्म प्राप्त करने के लिए 7737024290 दिव्यांग रत्न 2020 लिखकर के व्हाट्सअप करें। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर हैं।