इस राज्य में पीएम मोदी आज करीब 2 लाख जरूरतमंद लोगों को कराएंगे घर पव्रेश

0
96

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज करीब दो लाख गरीब प​रिवारों को गृह प्रवेश कराकर बढ़ी सौगात देने जा रहे है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो लाख घरों का उद्धाघटन करने जा रहे है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहेंगे।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि पीएम मोदी विडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मध्यप्रदेश के करीब 1.75 लाख परिवारों को वर्चुअल आधार पर गृह प्रवेश करायेंगे। साथ ही पीएम मोदी इस दौरान वीडियो कांफेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधन भी करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत 12 हजार गांवों में निर्मित 1 लाख 75 हजार आवासों के लिए आयोजित गृह प्रवेश कार्यक्रम की तैयारियों पूर्ण कर ली गयी है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक देशभर में करीब 1.14 करोड़ घर बनाए जा चुके हैं। प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवंबर 2016 में प्रधान मंत्री आवास योजना-ग्रामीण का आगाज़ किया था। साथ ही पीएम मोदी का सपना था कि वर्ष 2022 तक सभी ज़रूरतमंदों को घर मुहैया कराया जाएगा।