इतिहास में पहली बार भारत मंदी की चपेट में, मोदी ने देश की ताकत को कमजोरी में बदल दिया: राहुल गांधी

0
209

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर एकबार फिर से पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। हाल ही में राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा कि भारत इतिहास में पहली बार मंदी की चपेट में है। नरेंद्र मोदी के एक्शन ने भारत की ताकत को कमज़ोरी में बदल दिया है।

बता दें कि राहुल गांधी ने आज गुरूवार को एक ट्वीट किया जिसमें लिखा, भारत इतिहास में पहली बार मंदी की चपेट में है। मोदी (नरेंद्र मोदी) जी के एक्शन ने भारत की ताकत को कमज़ोरी में बदल दिया है। साथ ही पूर्व कांग्रेसी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल ने इस ट्वीट के साथ एक खबर और साझा ​करी। ​जिसमें रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के हवाले कहा गया है कि साल 2020-21 की पहली छमाही की अंत में भारत इतिहास में पहली बार मंदी की चपेट में आ सकता है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए केन्द्र सरकार ने मार्च महीने के अंत में संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया था। इसका असर अर्थव्यवस्था पर साफ नजर भी आया, जब पहली तिमाही में जीडीपी की विकास दर 23.9 फीसदी माइनस में रही थी। गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर बताया गया कि लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है। हालांकि अब जुलाई से सितंबर की तिमाही के दौरान अनलॉक शुरू हो गया था, लेकिन सभी गतिविधियों को धीरे-धीरे शुरू करने की छूट दी गई थी।