आईपीएल के 13वें सीजन में VIVO की जगह ले सकती हैं ये कंपनियां, रेस में सबसे आगे ये…

0
843

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। अगले महीने यूएई में फटाफट क्रिकेट यानि इंडियन प्रीमियम लीग की शुरूआत होने जा रही है। जिसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बहरहाल बता दें कि आईपीएल के 13वें संस्करण में मैदान में वीवो दिखाई नहीं देगा। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के बाद ये फैसला लिया गया है कि इस बार आईपीएल में वीवो टाइटल स्पॉन्सर नहीं होगा।

इसी के साथ अब नए टाइटल स्पॉन्सर की खोज शुरू हो गई है। हालांकि अभी इसके लिए कोई टेंडर जारी नहीं हुआ है। लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आईपीएल के 13वें संस्करण में स्पॉन्सर बनने के लिए बायजू, अमेजॉन, रिलायंस जियो और कोका कोला इंडिया जैसी दिग्गज कंपनियां अब रेस शामिल है। लेकिन अब किस कंपनी को टाइटल स्पॉन्सर मिलेगा, उसको लेकर जल्द ही घोषणा हो सकती है।

बता दें कि भारत चीन के सीमा विवाद के बाद भारत सरकार ने चीन के 59 एप पर बैन लगा दिया था। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियम लीग के 13वें सीजन के टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर चीनी मोबाइल कंपनी वीवो से किनारा कर लिया है। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि अगले साल वीवो बतौर IPL टाइटल स्पॉन्सर वापसी कर सकती है। बता दें कि चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो ने 2018 से पांच साल तक के लिए करीब 2190 करोड़ रुपये आईपीएल टाइटल स्पान्सर का अधिकार हासिल किए थे।।