अब यूपी में संस्कृत में भी जारी ​होने लगा सरकारी प्रेस नोट, सीएम योगी ने…

0
272

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। संस्कृत भाषा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि अब उत्तरप्रदेश में सरकारी सूचनाएं संस्कृत में पढ़ सकेंगे प्रदेशवासी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सरकारी सूचनाएं संस्कृत में भी जारी करनी शुरू कर दी गई हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि शासकीय प्रेस विज्ञप्तियां हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही संस्कृत भाषा में भी जारी की जाएं। सीएम के निर्देश के बाद शनिवार को राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो कोविड19 हेल्थ बुलेटिन जारी की गई वह हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही संस्कृत में भी लोगों के सामने आई। योगी सरकार ने संस्कृत भाषा में प्रेस नोट जारी करने के लिए संस्कृत भाषा के दो जानकारों की नियुक्ति भी की गई है जो सरकारी प्रेस विज्ञप्तियों को संस्कृत भाषा में लिखेंगे।

बता दें कि इस साल हुए भारतीय भाषा महोत्सव कार्यक्रम के दौरान यूपी सीएम योगी ने कहा था कि संस्कृत पढ़ने व्यक्ति कभी भूखा नहीं मर सकता, क्योंकि भारत के ऋषियों ने बहुत पहले ही इस भाषा को रोजगार से जोड़ दिया था। सीएम योगी संस्कृत भाषा को लेकर काफी सजग है।