अब इस राज्य के मुख्यमंत्री उतरे नीट और जेईई परीक्षा के विरोध में, पीएम मोदी से कहां…

0
85

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इन दिनों राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट और संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानि जेईई परीक्षा पर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस पार्टी सहित कई विपक्षी पार्टियां इस समय इन परीक्षाओं को न कराने के खिलाफ सड़कों पर उतर रही है।

इसी बीच अब नीट और जेईई परीक्षा के विरोध में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी उतर चुके है। इतना ही मुख्यमंत्री पटनायक ने तो इस विषय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से टेलीफोन के जरिए बात की।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पटनायक ने पीएम मोदी को बताया कि इस समय देश में कोरोना का ग्राफ बढ़ी तेजी के साथ बढ़ रहा हैं। ऐसे में कोविड 19 महामारी के बीच नीट और जेईई की परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया। इतना ही नहीं उन्होंने राज्य में बाढ़ के हालातों के बारें में बताया और कहां कि बाढ़ से फिलहाल राज्य के कई हिस्से बुरे दौर से गुज रहे है। ऐसे में इसे देखते हुए परीक्षा को स्थगित किया जाना चाहिए। लेकिन इसी बीच अब खबर ये भी मिल रही है कि कई विपक्षी दल सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही देशव्यापी धरने के भी संकेत मिल रहे है। बहरहाल बता दें कि जेईई (मेन) की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच होनी है। जबकि नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। वहीं जेईई अडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को होगी। पहले ये परीक्षाएं जुलाई माह में होने थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण इनकी तिथियों को बढ़ा दिया गया था।