अनलॉक 5: सात महीने बाद आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल, ध्यान रखे ये दिशा निर्देश

0
50

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन को अब सिलसिलेवार हटाया जा रहा है। इस समय देश में अनलॉक 5 चल रहा है। सरकार ने अनलॉक-5.0 में कुछ और ढील दी है। इसी बीच सिनेमा प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि ​करीब 7 माह के इंतजार के बाद देश के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क आज से खुल जाएंगे। सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विस्तृत गाइडलाइंडस जारी किए हैं। ताकि किसी भी स्थिति में कोरोना संक्रमण बढ़ने की स्थिति पैदा न हो। केंद्र द्वारा जारी नियमों के अनुसार सिनेमा हॉल में एक के बाद एक सीट खाली रहेगी, हॉल की पूरी क्षमता के 50 फीसदी दर्शक ही अंदर आ सकेंगे। सिनेमा हॉल में प्रवेश करने वालों को हमेशा मास्क पहने रहना पड़ेगा। साथ ही सिनेमा हॉल के अंदर जाने के लिए मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी है। मूवी देखने के दौरान किसी तरह की चीजों को खाने और पीने पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।

साथ ही जानकारी के अनुसार कई राज्यों में खुलने वाले सिनेमाघरों में आज सुशांत सिंह राजपूत की सिनेमा हॉल में रिलीज अंतिम फिल्म छिछोरे को कई थिएटरों में फिर से रिलीज किया जाएगा। वहीं राजस्थान, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए 22 मार्च को देश में देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। लॉकडाउन के कारण ठप हो चुकी अर्थव्यवस्था को फिर से रफ्तार देने के लिए अनलॉक के चरण लाए गए।