अनलॉक 5: इस तारीख से खुलने जा रहे है सिनेमा हाल, इन शर्तों का करना होगा पालन

0
19

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोविड19 के बाद लगे लॉकडाउन के बाद अब देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस समय अनलॉक का 5वां चरण शुरू हो गया है। अनलॉक 5 में अब केन्द्र सरकार ने कई संस्थान खोलने की घोषणा कर दी है।

इसी बीच अब सिनेमा प्रेमियों के लिए एक खुशी की खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने हाल ही में स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल जारी कर बताया कि 15 अक्टूबर से ​सिनेमाघर खुल सकेंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से फिर खुलेंगे, जबकि दर्शकों के बीच एक सीट की दूरी रखनी होगी। साथ ही सैनेटाइजर और मास्क आदि का भी पालन करना होगा।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए 25 मार्च से लगाये गये लॉकडाउन के बाद से ये सभी गतिविधियां बंद थी। कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी ने 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लगाये जाने की घोषणा की थी और इसे चरणबद्ध तरीके से 31 मई तक बढ़ाया गया था। लेकिन जून माह से सरकार ने अनलॉक की शुरूआत कर दी और धीरे धीरे अब आर्थिक व्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश करते हुए वापिस से अब आफिस सहित कई संस्थाएं खुलती जा रही है।