अनलॉक 4: जानिए, 1 सितंबर से किन-किन चीजों को खोलने की मिल सकती है अनुमति…

0
21

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इस समय कोरोना लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की शुरूआत हो चुकी है। बता दें कि 1 सितंबर से अनलॉक का चौथा चरण शुरू होने जा रहा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों के साथ एक सितंबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दे सकती है, मगर मॉल्स में मल्टीप्लेक्स को खोलनी की अनुमति अभी भी नहीं होगी।

साथ ही जानकारी मिल रही है कि देश कि राजधानी दिल्ली में एक सितंबर से 15 दिनों के लिए मेट्रो सेवा को ट्रायल के रूप में शुरू की जा सकती है। इस दौरान एक कोच में मात्र पचास यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा इसमें जरुरी सेवाओं से जुड़ी कर्मचारियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। साथ ही बता दें कि कुछ राज्यों का कहना है कि वो अगस्त के आखिरी सप्ताह में स्कूल खोल सकते है। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे है कि केन्द्र राज्यों को राज्यों को स्कूलों को फिर से खोलने पर अब निर्णय ले सकता है। हालांकि, केंद्र ने कहा है कि इस संबंध में ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि केंद्र इस निर्णय को राज्य सरकारों पर छोड़ देगा।

बहरहाल बता दें कि देश में कोरोना महामारी बढ़ी तेजी के साथ आगे बढ़ती जा रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार में देश में कोरोना से अब तक तीस लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन अब इस आंकड़े के बावजूद सितंबर में कुछ छूट दी जा सकती है।