जयपुर|Mahima Jain:जयपुर एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करी में एक 55 साल की महिला को कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने पकड़ा है। महिला के अंडरगारमेंट से सोना बरामद किया गया, जो पेस्टफॉर्म में लाया गया था। सोना कपड़े की थैली में रखा गया था, जो ब्लैक कार्बन शीट में लिपटा था। देखने में यह आर्टिफिशियल स्टोन की तरह लग रहा था। बरामद सोने का वजन करीब 618.40 ग्राम है। इसकी कीमत 30 लाख 64 हजार रुपए है।

download 11 1

दुबई से लौटी महिला

असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया कि महिला दिल्ली की रहने वाली है। 7 दिन पहले अपने बेटे से दुबई मिलने गई थी। बेटा दुबई के होटल में काम करता है। बुधवार सुबह शारजाह से एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंची थी। मेटल डिटेक्टर से जांच में महिला पर कस्टम अधिकारियों को शक हुआ। जांच में उसके अंडरगारमेंट से एक कागज की थैली निकली। इसमें दो पॉलीथिन के पैकेट थे। इसी में सोना रखा गया था।

कार्बन पेपर में पैक थी पॉलीथिन

कागज के पैकेट में बरामद दोनों पॉलीथिन कार्बन पेपर में पैक थीं। उसमें लाल और काले रंग के दो पैकेट थे। उन पैकेट को काटा तो उसमें पेस्ट के फॉर्म में सोना निकला। प्रारम्भिक पूछताछ में महिला ने बताया कि उसे शारजाह एयरपोर्ट पर किसी व्यक्ति ने इसे लाने के लिए कहा था। इसके बदले उस व्यक्ति ने उसका एयर टिकट करवाया। 15 हजार रुपए देने का भी वादा किया।