डेस्क न्यूज़: जोधपुर ग्रामीण के खेड़ापा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची के मां बनने का मामला सामने आया है। आरोपी चचेरा भाई खुद भी नाबालिग है, जिसने बलात्कार किया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। नाबालिग बच्ची ने जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद यह मामला सामने आया। परिवार के सदस्य सामाजिक सार्वजनिक शर्म के कारण कुछ भी कहने से कतरा रहे थे, जिसके बाद बाल कल्याण समिति द्वारा की गई काउंसलिंग से पता चला कि यह गलत काम रिश्तेदार ने किया था। पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नाबालिग छात्रा के साथ उसके चाचा के बेटे ने बलात्कार किया

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में शुक्रवार को एक नाबालिग लड़की द्वारा बेटी को जन्म देने के मामले में एक बड़ा खुलासा किया है। दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ उसके चाचा के बेटे ने बलात्कार किया, जिससे वह गर्भवती हो गई। आरोपी भाई भी नाबालिग है। रिश्ते को शर्मसार करने वाली इस घटना में पुलिस ने नाबालिग आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है।

वही पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में जुटी है। मेडिकल ऑब्जर्वेशन में नाबालिग को रखा गया है जहां प्रसव के बाद उसके स्वास्थ्य में सुधार देखा गया है वही नवजात भी स्वस्थ बताया जा रहा है।

आरोपी युवक गर्मी की छुट्टियों में घर आया था

पुलिस के अनुसार नाबालिग युवक गर्मी की छुट्टियों में घर आया था जहां उसने लड़की के साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया था। इसके बाद वह उसके साथ संबंध बनाता रहा, जिसके कारण वह गर्भवती हुई। सार्वजनिक शर्म के डर से न तो लड़की बोल पा रही थी और न ही उसके परिवार वाले मुंह खोल पा रहे थे।

बाल कल्याण समिति ने की काउंसलिंग

घटना के सामने आने के बाद जोधपुर बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने इसका संज्ञान लिया और बच्ची व उसके परिजनों से मुलाकात की। प्रसव के बाद भी परिजनों ने कुछ नहीं बताया, वहीं पुलिस व बाल कल्याण समिति की काउंसलिंग के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ जिसमें आरोपी चचेरा भाई निकला। पीड़िता फिलहाल उम्मेद अस्पताल में भर्ती है, जिसके बाद उसे बाल कल्याण समिति के माध्यम से शिशु गृह भेजा जाएगा। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. धनपत गुर्जर ने अस्पताल अधीक्षक को बच्ची के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस जुटी आरोपी की तलाश में

खेड़ापा थाना क्षेत्र से जुड़े इस मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए थाने की टीम का गठन किया गया है, पुलिस का दावा है कि आरोपी चचेरा भाई जल्द ही पुलिस की हिरासत में होगा।

CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर कर दी फायरिंग; 4 की मौत, 4 घायल

Follow us on:

Facebook

Instagram

YouTube

Twitter