PUBG के चक्कर में 16 साल के लड़के ने उड़ा दिए अपने ही दादा के 2 लाख रुपए…

0
92
PUBG

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। मोहाली क्षेत्र में ऑनलाइन मोबाइल गेम PUBG को लेकर लोगों में एक अलग जुनून और लगाव दिखाई देता है।PUBG को लेकर खास तौर पर युवाओं में यह एक लत की तरह है और युवा इस पर अपना काफी समय बिताते भी हैं। इस गेम की आदत का स्तर यहाँ तक है कि पंजाब के मोहाली में एक बच्चे ने लगभग 2 लाख रुपये इस पर उड़ा दिए। 16 साल के इस लड़के ने गेम से जुड़े आइटम्स खरीदने में ये पूरी रकम उड़ा दी, ताकि वो इस गेम में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर सके। मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए उसने अपने स्वयं दादा के पेंशन अकाउंट का इस्तेमाल किया।

पंजाब से प्रकाशित एक अखबार द ट्रिब्यून के अनुसार, 16 साल के इस लड़के ने गेम में मौजूद आइटम्स को खरीदने के लिए जरूरी अननोन कैश और क्रेडिट खरीदे। इस कैश से In-App परचेज के जरिए गेम में इस्तेमाल होने वाले कई तरह के आइटम भी खरीद डाले। जानकारी के अनुसार स्कूल के ही एक सीनियर ने इस लड़के को ऐसी तरकीबों के बारे में बताया था जिससे वो अपने दादा के अकाउंट का इस्तेमाल कर सके और किसी को पता भी न चले।

जानकारी के अनुसार उसने लगभग 2 महीने के भीतर ही 30 बार पेमेंट किया, जिसमें 55 हजार रुपये तक खर्च हो गए।  इसके बाद उसने अपने दादा के नाम से बने पेटीएम अकाउंट के जरिए कुछ UC क्रेडिट भी खरीदे।

बता दे कि उसके परिवार को इसके बारें में उस वक्त पता चला जब उन्होंने उस अकाउंट का स्टेटमेंट देखा। कड़ाई से पूछताछ करने पर लड़के ने बताया कि उसने PUBG गेम में 2 लाख से ज्यादा की रकम उड़ा दी। उसने साथ ही बताया कि स्कूल के अपने सीनियर साथी को भी उसने कुछ रुपये इस काम के लिए दिए थे।

इसके बाद इस परिवार ने मोहाली पुलिस में सीनियर लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। परिवार ने आरोप लगाया है कि उस सीनियर लड़के ने ही उनके बेटे को फर्जीवाड़े करने के लिए उत्साहित किया था।