जयपुर |Mahima Jain :सड़क हादसों मे जा रही युवाओ की जान ,ऐसा ही एक और दर्दनाक हादसा उदयपुर-जयसमंद स्टेट मेगा हाईवे पर हुआ जहा कार खड़े ट्रेलर से जा कर टकरा गई।मौके पर ही 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हैं। हादसा शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे जयसमंद कस्बे के पास हुआ। दुर्घटना में जान गंवाने वाला 23 वर्षीय नयन भट्‌ट बैंक की परीक्षा देने जा रहा था। उसके साथ कार में 4 अन्य लोग भी सवार थे। इनमें से एक नयन का भाई लोशन भट्‌ट है। शेष दोस्त हैं। ये सभी परीक्षा दिलवाने जा रहे थे। उधर, हादसे के बाद हाईवे पर कुछ देर के लिए ट्रैफिक भी बाधित हुई।

पुलिस के अनुसार, डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा छोटा दिवड़ा निवासी किरीट (30), नयन भट्ट (29), लोशन भट्ट (30), सौरभ (24) और संजय सरपोटा (21) कार से उदयपुर जा रहे थे। ये सभी अपने गांव से रवाना हुए थे। शाम करीब साढ़े सात बजे जयसमंद कस्बे से आगे बेडाच घाटी में कार अनियंत्रित हो गई। वहां सड़क पर खड़े ट्रेलर से टकरा कार जा टकराई। हादसा इतना भीषण था कि टकराने के बाद कार 50 फीट दूर दूसरे छोर पर विपरीत दिशा में मुड़ गई। इसमें सवार सभी युवक फंसे रहे। हादसे की आवाज सुनकर ग्रामीण उस ओर दौड़े।

इतने में पुलिस को भी सूचना मिल गई। जयसमंद चौकी प्रभारी मणिलाल मीणा, हेड कॉन्स्टेबल प्रताप सिंह, कॉन्स्टेबल महेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह एवं हाईवे मोबाइल पुलिस मौके पर पहुंची। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद क्षतिग्रस्त कार में फंसे सभी 6 युवकों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। घायलों को खून से लथपथ देख राहगीरों और ग्रामीणों के होश उड़ गए।

हादसे में जान गंवाने वाला 21 वर्षीय संजय सापोटरा।

जान गंवाने वाला 21 वर्षीय संजय सापोटरा।

पुलिस की गाड़ी से सभी घायलों को झाड़ोल अस्पताल पहुंचाया गया। नयन भट्ट, सौरभ जोशी और संजय सरपोटा की हालत गंभीर होने पर उदयपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। नयन भट्ट और संजय सरपोटा की मौत हो गई। नयन भट्ट की बैंक सेक्टर की परीक्षा होने के कारण सभी कार से उदयपुर जा रहे थे। रविवार को जयसमंद पुलिस ने मृतक के परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया। पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं