क्राइम पेट्रोल की तर्ज पर बहू ने रची सास की हत्या की साजिश और ​फिर

0
463

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। विधाधर नगर थाना पुलिस ने 50 वर्षीय बुजुर्ग महिला आबिदा बानो की हत्या का खुलासा करते हुए हत्या करने वाली आरोपित बहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपित बहू ने बताया कि मृतक सास आबिदा बानो आए दिन उसे परेशान करते रहती और आने-जाने पर रोक लगाते रही। इससे परेशान होकर उसने सास की हत्या कर दी।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि आरोपित बहू निशाा बानो पत्नी मोहम्मद इमरान को अपनी सास आबिदा बानो की हत्या करने आरोप मे गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में सामने आया कि मृतका बात-बात पर टोका—टाकी करने और उसकी स्वतन्त्रता में दखल देने से परेशान होकर उसने टीवी पर काईम पेट्रोल, सीआईडी एंव सावधान इंडिया जैसे सिरियल देख कर एक पूर्व की अपनी सास आबिदा बानों को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।योजनानुसार मंगलवार सुबह पति मोहम्मद इमरान और ससुर मोहम्मद इकबाल के काम पर चले जाने के बाद उसके सिर पर भारी वस्तु से वार कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस का उस पर किसी प्रकार का कोई शक न हो इसके लिए उसने दो युवकों द्वारा घर में घुस कर उसकी सास की हत्या करने की कहानी बनाई। लेकिन पूछताछ और जांच पडताल में अन्य किसी व्यक्ति की आने की कोई जानकारी नहीं मिली। इस पर शक की सूई मृतका की बहु निशाा बानो पर आकर टिकी। जिसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने आबिदा बानो की हत्या कर स्वीकार किया।

गौरतलब है कि विद्याधर नगर थाना इलाके में मंगलवार सुबह आबिदा बानो (45) निवासी सेक्टर-8 विद्याधर नगर का शव पलंग पर पडा था और सिर से खून रिसता हुआ फर्श पर गिर रहा था। मृतक महिला के सिर पर भारी वस्तु से वार कर उसे मौत के घाट उतारा गया। सूचना पर पुलिस, एफएसएल व डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंची थी और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस हत्या में मृतका की बहु की भूमिका संदिग्ध मान कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।