Deepika jangir: मुंबई में 1,377 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए और आज एक मौत हुई जब महाराष्ट्र ने 2,172 मामले दर्ज किए। बीएमसी के मुताबिक, 338 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। कल से, मुंबई राज्य के कोविड -19 टैली में 55 प्रतिशत से अधिक का योगदान दे रहा है।

इस बीच, सांगली जिले के मिराज में सरकारी मेडिकल कॉलेज की कम से कम 18 महिला एमबीबीएस छात्रों ने सकारात्मक कोरोनावायरस संक्रमण का परीक्षण किया है, पीटीआई ने बताया। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सभी संक्रमित छात्रों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। पिछले साल भी वायरल संक्रमण से पीड़ित मंत्री, राज्य विधानमंडल के चल रहे शीतकालीन सत्र में भाग ले रही थीं और उन्होंने सोमवार को राज्य विधान परिषद में अपने मंत्रालय से संबंधित विभिन्न सवालों के जवाब दिए।

बात गुजरात की करे तो गुजरात में सोमवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 24 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 73 हो गई है। राज्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद शहर में 13 नए मामले सामने आए। इनमें से नौ अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर के आए थे। विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि गांधीनगर शहर में दर्ज किए गए सभी चार मामलों का अंतरराष्ट्रीय यात्रा इतिहास था, जबकि राजकोट शहर में पाए गए तीन लोगों का कोई यात्रा इतिहास नहीं था। अमरेली, आणंद, भरूच और वडोदरा जिलों में एक-एक मामला सामने आया है।