जयपुर|Mahima Jain:राजस्थान मे एक बार फिर कोरोना ने अपना कहर बरपना शुरू कर दिया है लगातार कोरोना के केसेस मे इजाफा हो रहा हैं राजस्थान में गुरूवार को 38 नए कोविड संक्रमित मरीज मिले हैं। जिनमें जयपुर से 18, सीकर से 4, हनुमानगढ़ से 3,अजमेर से 3,झुंझुनूं से 3,भरतपुर से 3, बीकानेर से 3, बाड़मेर से 1 पॉजिटिव केस शामिल है। प्रदेश में एक्टिव केसों की कुल संख्या अब 260 हो गई है। चिन्ता की बात यह है कि जयपुर में मिले संक्रमितों में 5 बच्चे 18 साल से कम उम्र के हैं। जबकि राहत की बात यह है कि जयपुर में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित 9 में से 4 लोग निगेटिव हो गए हैं। गुरुवार को चारों की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली ।

photo

स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा

जयपुर में एक ही परिवार के 4 लोगों और उनके रिश्तेदारों सहित कुल 9 लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई थी।ओमीक्रोन संक्रमित 9 में से 4 मरीजों के नैगेटिव होने पर स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि थोड़ा और इंतजार कीजिए सभी 9 नैगेटिव हो जाएंगे। कल तक खबर आ जाएगी। उनका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है।

ओमीक्रोन नॉर्मल है। कल तक अच्छी खबर आ जाएगी।फिलहाल अस्पतालों और वैक्सीनेशन सेंटर्स पर कोविड वैक्सीनेशन तेजी से किया जा रहा है। हेल्पलाइन नम्बर 181 पर भी कोविड वैक्सीनेशन की व्यवस्था की जा रही है। कहीं भी 10 लोग वैक्सीनेशन की डिमांड करते हैं तो उनके आसपास के स्वास्थ्य केन्द्र या अस्पताल में उनके लिए कोविड वैक्सीनेशन का इंतजाम किया जा रहा है।