Deepika jangir: एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि नए ‘ओमाइक्रोन’ संस्करण के उद्भव के मद्देनजर, मुंबई पुलिस ने होटल और रेस्तरां सहित किसी भी बंद या खुली जगह में नए साल के जश्न और समारोहों पर रोक लगा दी है। आदेश गुरुवार से 7 जनवरी, 2022 तक लागू रहेगा, अधिकारी ने कहा कि पुलिस आदेश होटल, रेस्तरां, बार, रिसॉर्ट और क्लब सहित किसी भी बंद या खुली जगह में सभी नए साल के समारोहों, कार्यक्रमों, समारोहों और सभाओं पर रोक लगाता है।

महाराष्ट्र ने बुधवार को 3,900 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो एक दिन पहले राज्य में पाए गए 2,172 संक्रमणों से भारी वृद्धि को दर्शाता है। जबकि, मुंबई में एक ही दिन में 2,510 कोविड मामले दर्ज किए गए, जो कि एक दिन पहले दर्ज किए गए 1,333 संक्रमणों से भारी वृद्धि थी। शहर में संक्रमण के कारण एक मौत दर्ज की गई। दो महीने के अंतराल के बाद, महाराष्ट्र में कोविड -19 के लिए सात दिन की सकारात्मकता दर बढ़कर 1.6% हो गई है। 2.3% पर मुंबई का सात दिन का पॉजिटिविटी रेट महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा है।

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में पुलिस ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को एक नोटिस जारी किया, जिसमें उनसे खुद को उनके सामने पेश करने और अपने विधायक बेटे नितेश राणे के बारे में जानकारी देने को कहा, जो जिले में हत्या के प्रयास के मामले में वांछित है। जवाब में राणे ने पुलिस को पत्र लिखकर बताया कि वह बुधवार को कब्जा कर लिया था। उन्होंने कहा कि पुलिस उनके आवास पर आ सकती है या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनसे बात कर सकती है। पुलिस ने कार्रवाई के बारे में फैसला नहीं किया है।