जयपुर | Mahima Jain:कोरोना के केसेस में दिंनो दिन बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है ऐसे मे जनता के बीच एक बार और डर का माहौल पैदा हो गया है ऐसे मे अब सरकार के लिए भी चुनोतिया खड़ी हो रही है राजस्थान में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 14 नए केस मिले हैं। ये मरीज जयपुर, जोधपुर, उदयपुर समेत 7 जिलों के हैं। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मुख्यमंत्री ने गुरुवार को स्कूलों में बच्चों की संख्या को लेकर कलेक्टर्स और मेडिकल ऑफिसर्स से चर्चा करने का निर्णय लिया है। उसके बाद निर्णय किया जाएगा कि स्कूलों को पूरी क्षमता से खोला जाए या नहीं?

कोरोना के केसेस में दिंनो दिन बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है ऐसे मे जनता के बीच एक बार और डर का माहौल पैदा हो गया है ऐसे मे अब सरकार के लिए भी चुनोतिया खड़ी हो रही है राजस्थान में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 14 नए केस मिले हैं। ये मरीज जयपुर, जोधपुर, उदयपुर समेत 7 जिलों के हैं। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मुख्यमंत्री ने गुरुवार को स्कूलों में बच्चों की संख्या को लेकर कलेक्टर्स और मेडिकल ऑफिसर्स से चर्चा करने का निर्णय लिया है। उसके बाद निर्णय किया जाएगा कि स्कूलों को पूरी क्षमता से खोला जाए या नहीं?

file7a21p5il30n1g1guv79x 1586859190

चिकित्सको की क्या राय

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को जयपुर, अजमेर और उदयपुर में 3-3 केस मिले हैं, जबकि अलवर में 2 और बीकानेर, जोधपुर और नागौर एक-एक मरीज मिला है। प्रदेश में 9 मरीज इस बीमारी से रिकवर हुए हैं। राज्य में आज एक्टिव केस की संख्या भी 141 पर पहुंच गई। सबसे ज्यादा 87 एक्टिव केस जयपुर में हैं।चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट को देखें तो पिछले 7 दिन में प्रदेश में 115 नए केस मिले चुके हैं। इसमें 59 केस केवल जयपुर के है। पूरे राज्य की रिपोर्ट देखें तो इस बीमारी से अब तक 9 लाख 54,665 लोग चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 8955 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है, जबकि 9 लाख 45,569 लोग रिकवर हो चुके हैं