सिंगर से एक्टर बनी साउथ एक्ट्रेस श्रुती हासन का आज जन्मदिन है…

0
131

मरुधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। तमिल और तेलुगु फिल्मों के बाद बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने वाली श्रुती हासन का आज जन्मदिन है। श्रुति अपने टाइम के सुपरस्टार एक्टर कमल हासन और एक्ट्रेस सारिका ठाकुर की बेटी है। एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ ही श्रुती अच्छी सिंगर भी है। श्रुति बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहती थी। अपने इसी शौक के चलते श्रुति ने कम आयु में ही कई फिल्मों में गीत गाए और इसके साथ ही श्रुति ने 4 साल की छोटी उम्र में अपने पिता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘हे रामा’ में गेस्ट अपीयरेंस दी।

श्रुति ने अपनी एक्टिंग के दम पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई अवार्ड भी जीते। अपने बॉलीवुड करियर का डेब्यू श्रुति ने साल 2009 में इमरान खान के अपोजिट फिल्म ‘लक’ से किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। श्रुति को उनकी तमिल और तेलुगु फिल्मों के लिए खुब सराहना मिली। तमिल में फिल्म ‘7ओम अरिवु’ और तेलुगु में फिल्म ‘अनागनागा ओ धीरुडू’ से श्रुति ने डेब्यू किया। अपने साउथ डेब्यू पर साल 2011 में श्रुति को फिल्मफेयर ने बेस्ट फिमेल डेब्यू साउथ से नवाजा। इसके साथ ही साल 2014 में आई तेलुगु फिल्म ‘रेस गुर्रम’ के लिए श्रुति को फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस साउथ भी मिला।

हिंदी फिल्मों में श्रुति ने ‘रमैया वस्तावैया’ (2013) और ‘गब्बर इज़ बैक’ (2015) जैसी हिट फिल्मों में फिमेल लीड का रोल प्ले किया। इसके अलावा श्रुति की ‘डी-डे’ (2013), ‘वेलकम बैक’ (2015), ‘रॉकी हैंडसम’ (2016) और ‘बहन होगी तेरी’ (2017) जैसी फिल्में फ्लॉप रही। श्रुति एक्टर से पहले एक सिंगर बनना चाहती थी। श्रुति ने कैलिफोर्निया के म्यूजिशियन इंस्टिट्यूट से अपनी सिंगिंग की पढ़ाई पूरी की। श्रुति को फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट प्लेबैक सिंगर के लिए भी नोमिनेट किया जा चुका है। अपना एक सिगिंग बैंड भी श्रुति ने साल 2009 में बनाया था, बैंड का नाम श्रुति ने ‘द एक्सट्रामेंटल्स’ रखा। श्रुति सोशम मीडिया पर भी काफी एक्टिव है वह अक्सर अपने फैंस के लिए अपनी फोटोज और सिंगिंग वीडियो शेयर करती रहती है।