संजय लीला भंसाली बर्थडे स्पेशल…

0
56

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्देशकों में से एक संजय लीला भंसाली का आज जन्मदिन है। भंसाली की फिल्मों का स्तर अपने आप में एक उदाहरण माना जाता है। फिल्म को लार्जर दैन लाइफ दिखाना भंसाली की फिल्मों को खास बनाता है। भव्य सेट और चमकते हुए किरदार भंसाली की फिल्मों की निशानी है। अपने करियर में भंसाली ने बहुत सी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया है। ऐतिहासिक फिल्मों में संजय लीला भंसाली का प्रदर्शन देखने वाला उनका दिवाना बना जाता है।

भंसाली अगर किसी फिल्म का निर्माण करते है तो उसकी भव्यता किसी भी अन्य साधारण फिल्म से कई गुना ज्यादा होती है। भंसाली ने अपने करियर में ‘देवदास’, ‘ब्लैक’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी शानदार फिल्मों का निर्माण किया है। इन फिल्मों में भंसाली के काम को देखने से उनकी फिल्मों की खासियत समझ में आती है।

अपनी फिल्मों के लिए चुने गए मुद्दो के कारण से बहुत बार भंसाली का नाम विवादों के घेरे में भी आया पर इसका कोई असर भंसाली के काम पर नहीं पड़ा। जितना ज्यादा भंसाली की फिल्में विवादों में आई वो उतनी ही बड़ी हिट साबित हुई। फिल्मों के साथ ही बॉलीवुड की सबसे फेमस जोड़ी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के साथ होने का क्रेडिट भी भंसाली को ही दिया जाता है। रणवीर-दीपिका ने साथ में भंसाली की तीन बड़ी फिल्मों में काम किया है। एक के बाद एक प्रोजक्ट पर साथ काम करने से जहां एक तरफ रणवीर-दीपिका की रील लाइफ कैमिस्ट्री दिन पर दिन बेहतर होने लगी वहीं दोनों की रियल लाइफ कैमिस्ट्री पर भी एक दूसरे के साथ का असर दिखने लगा।

ऐशवर्या और दीपिका जैसी बड़ी हिरोइनो के साथ काम करने के बाद अब भंसाली अपनी अगली फिल्म में आलिया भट्ट के साथ काम करने वाले है। भंसाली ने पहले सलमान और आलिया के साथ फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ की घोषणा की थी पर बाद में किन्हीं कारणों की वजह से फिल्म नहीं बन पाई। इसके बाद भंसाली ने आलिया को लीड में लेकर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की घोषणा की। फिल्म 11 सितंबर 2020 को रिलीज होगी।