अभिनेता अभिनव शुक्ला को आप सभी अचे से जानते होंगे अभिनव भले कई टीवी शोज में काम कर चुके हों, लेकिन एक्टर को असली पहचान बिग बॉस 14 से मिली है। बिग बॉस में अभिवन पत्नी रुबीना दिलैक के साथ पहुंचे थे. शो में बिना लड़े-झगड़े अभिनव लास्ट तक पहुंचे थे। वहीं, दूसरी तरफ अभिनव इन दिनों स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में नजर आ रहे हैं। इसी बीच अभिनव ने एक खुद से जुड़ा राज फैंस के साथ शेयर किया है। 
खतरों के खिलाड़ी में नजर आ रहे अभिनव शो के मजबूत कंटेस्टेंट माने जा रहे हैं। यही कारण है कि रविवार को प्रसारित एपिसोड में उन्होंने खुद को एलिमिनेट होने से बचा लिया है। वहीं, शो में टास्क के दौरान अभिनव ने पहली बार खुलासा हुआ कि उन्हें एक तरह का डिसऑर्डर है जिसकी वजह से उन्हें नंबर, अक्षर को याद रखने में परेशानी होती है। वहीं शो खत्म होने के बाद अभिनव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर अपनी बीमारी के बारे में फैंस को बताया है।अभिनव ने पोस्ट में लिखा है कि बॉर्डरलाइन डिस्लेक्सिक हूं, अब यह सबको पता है। यही कारण है कि अब मैं इस बारे में और खुलासे करूंगा… इसमें किसी की गलती नहीं है, ना ही मेरी, जो है वो है।  मुझे इसे स्वीकार करने में काफी वक्त लगा है। लेकिन अब मुझे नंबर्स और आंकड़े शर्मिंदा नहीं करते हैं, मैं दूसरी तरह से सक्षम भी हूं। 

इतना ही नहीं एक्टर ने कैप्शन में लिखा है कि हां नंबर्स, अक्षर, शब्द मुझे कंफ्यूज कर देते हैं, मुझे तारीख, नाम, उन तारीखों का नामों से संबंध जैसी चीजें याद रखने में काफी परेशानी होती है लेकिन मैं स्थान-संबंधी क्षमता में असाधारण हूं, मैं कुछ चीजों में अच्छा हूं तो कुछ चीजों में बुरा हूं और मैं उन्हें सुधारने की लगातार कोशिश में हूं।