B’day Spl: इस फिल्म में काजोल ने निभाई खलनायिका की भूमिका, जानिए और भी रोचक जानकारी

0
396

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और सिंघम अजय देवगन की पत्नि काजोल आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय की शानदार छाप छोड़ी है।

बता दें कि काजोल के अलावा उनकी मां तनुजा और नानी शोभना भी बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक है। बॉलीवुड में काजोल का सफर साल 1992 में फिल्म बेखुदी से शुरू हुआ था। काजोल उसके बाद अपने फ़िल्मी करियर में बाजीगर, करण अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कभी ख़ुशी कभी गम, फना और तानाजी द अनसंग वारियर जैसी कई यादगार और सुपरहिट फिल्में दी हैं। काजोल ने फिल्म गुप्त में एक खलनायिका की भूमिका निभाई। फैंस ने परदे पर पहली बार उनका ये रूप देखा था और उनका ये रूप उनके फैंस को काफी पसंद आया।

बता दें कि हिन्दी फिल्मों के अलावा काजोल ने तमिल फिल्मों में अपने अभिनय की शानदार छाप छोड़ी है। सिनेमा में अपना खास योगदान देने के लिए काजोल को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। फिल्म गुप्त के लिए उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ खलनायिका का पुरस्कार मिला था। साथ ही बता दें कि काजोल ने बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन के साथ कई दिनों तक इश्क लड़ाने के बाद साल 1999 में उनसे शादी की थी। अजय देवगन और काजोल की जोड़ी बॉलीवुड की शानदार जोड़ी कहीं जाती है। काजोल का सिंगापुर के मैडम तुसाद में वैक्स स्टेच्यू भी लगा है।