देशभर में आज सादगी से मनाई जा रही है बैसाखी, महानायक अमिताभ ने तो इस खास अंदाज में दी देशवासियों को बधाई…

0
55
baisakhi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देशभर में आज बैसाखी का पर्व बड़ी ही सादगी से मनाया जा रहा है। देश में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए इस बार लॉकडाउन किया गया है। जिसके चलते इस खास पर्व को बड़े ही सादगी से मनाया जा रहा है। देश खास त्योहारों में से एक इस त्योहार पर पीएम नरेन्द्र मोदी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को बैसाखी पर्व पर शुभकामनाएं और बधाईयां दी है।

बता दें कि बैसाखी का पर्व भारत के कई हिस्सों में अलग अलग तरीकों से हर्षोउल्लास के ​साथ मनाया जाता है। खासकर ये त्योहार पंजाब में मनाया जाता है। बैसाखी का पर्व सिख धर्म की स्थापना और फसल पकने के प्र‍तीक के रूप में मनाई जाती है। इस दिन लोग रबी की फसल तैयार होने पर ईश्वर को धन्यवाद देते हैं। इस मौके पर लोग मिठाइयां बांटते हैं और नाच-गाकर खुशियां मनाते हैं। बहरहाल इसी बीच बता दें कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी बैसाखी के खास पर्व पर देशवासियों को बधाई दी। इतना ही नहीं उन्होंने तो एक खास अंदाज में अपने फैंस को बधाई दी।

जानकारी के अनुसार बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी एक सुपरहिट फिल्म ‘सुहाग’ के एक गाने ‘तेरी रब ने बना दी जोड़ी’ की एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की। इस फोटो में बिग बी परंपरागत पंजाबी वेशभूषा में भांगड़ा करते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा अमिताभ ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन भी लिखा, उन्होंने लिखा : बैसाखी के पावन अवसर पर, लें बारम बार बधाई। ये दिन हर दिन मंगलमय हो, हम सब की यही दुहाई।इसके साथ ही उन्होंने ‘हैपी बैसाखी… ब्रूआआआआ…..’ भी लिखा। बहरहाल इसी बीच बिग बी के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी इस साल झूंड सहित कई फिल्में रिलीज होगी। लेकिन कोरोना वायरस ने फिलहाल सभी पर ब्रेक लगा दिया है।