जयपुर|Deepika Jangir: बॉलीवुड में कोरोना के चलते बहुत निराशा देखी गयी थी। जहा कोरोना महामारी के कारण थिएटर्स में फ़िल्में रिलीज़ नहीं हो रही थी,वहीँ अब जैसे जैसे सिनेमा हॉल खुलने लगे है,वैसे वैसे बॉलीवुड में ख़ुशी देखी जा रही है। कोरोनाकाल के बाद अब हाल ही में कई बडे़ फिल्ममेकर्स ने सालों से रुकी और सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार कर रहीं फिल्मों की रिलीज डेट अनाउंस कर दी हैं।साल 2022 सिनेमा के दीवानों के लिए बेहद दिलचस्प होने वाला है क्योंकि यहां कई बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं।

kkk

आरआरआर से बॉक्स ऑफिस क्लैश से बचने के लिए आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी अब 18 फरवरी को रिलीज होगी। इसके अलावा बिफोर यू डाय, मैजर और रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार भी इसी महीने सिनेमघरों में रिलीज होगी।2022 की शुरुआत एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर से होने वाली है। इसके अलावा पैन इंडिया की फिल्म राधे-श्याम और पृथ्वीराज भी जनवरी में ही रिलीज होगी। जॉन की फिल्म अटैक और कश्मीर फाइल्स जनवरी में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक साथ सिनेमाघरों में आएगी।

ddd 1

इनके अलावा अमिताभ बच्चन, अजय देवगन की मेडे, रॉकेट्री और हीरोपंती 2 भी इसी महीने आएगी।कंगना रनोट की धाकड़ 8 अप्रैल को रिलीज होगी इसके बाद लाल सिंह चड्ढा और केजीएफ चैप्टर 2 एक साथ 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली हैं। दोनों ही फिल्में बड़े सितारों की हैं जिससे फिल्मों के कलेक्शन में फर्क पड़ सकता है। रणबीर कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म शमशेरा 18 मार्च को रिलीज होगी, जबकि कार्तिक की भूल भुलैया 2 और आयुष्मान खुराना की अनेक भी इसी महीने आएगी। अक्षय की बच्चन पांडे भी 4 मार्च को रिलीज होगी।