Deepika jangir: संजय लीला भंसाली की हीरा मंडी फिल्म सबसे चर्चित उपक्रमों में से एक है। वास्तव में, अक्टूबर में, बॉलीवुड हंगामा ने बताया था कि फिल्म निर्माता वेब-सीरीज़ के लिए अच्छी तरह से कास्टिंग कर रहे थे। अब, जब एसएलबी ने आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी पर काम करना बंद कर दिया है, तो रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने खुद को हीरा मंडी में डुबो दिया है। दिलचस्प बात यह है कि कलाकारों के साथ जारी रखते हुए, हमें पता चला है कि भंसाली ने तब से सुपर-प्रतिष्ठित अभिनेत्री मुमताज से संपर्क किया है।

दुर्भाग्य से, लाखों लोगों के दिल की धड़कन ने संजय लीला भंसाली के प्रस्ताव को ना कह दिया है। “प्रतिष्ठित अभिनेत्री की एक बहुत बड़ी प्रशंसक, जिसने हमें 1960 और 1970 के दशक में कई ब्लॉकबस्टर में रीगल किया, एसएलबी ने उससे संपर्क किया था, लेकिन वह वापसी के मूड में नहीं है। उन्होंने नेटफ्लिक्स के लिए संजय लीला भंसाली की भव्य कॉस्ट्यूम ड्रामा हीरा मंडी में एक प्रमुख भूमिका निभाने के प्रस्ताव को ना कह दिया है”, एक सूत्र का कहना है।मुमताज़ को जिस भूमिका की पेशकश की गई थी, उसके बारे में आगे बात करते हुए, सूत्र कहते हैं कि यह एक महत्वपूर्ण भूमिका थी जिसके लिए एक विस्तृत मुजरा करने के लिए स्क्रीन लीजेंड की आवश्यकता थी। लेकिन मुमताज ने यह कहते हुए मना कर दिया कि उनके पति को उनकी उम्र में उनका डांस पसंद नहीं आएगा।

हीरा मंडी के लिए, जो शो विशेष रूप से नेटफ्लिक्स के लिए विकसित किया जा रहा है, उसके पहले सीज़न में एक-एक घंटे के 7 एपिसोड होंगे, जिसके बाद 2022 में दूसरा सीज़न होगा। पहले एपिसोड का निर्देशन संजय लीला भंसाली खुद कर रहे हैं। वह दूसरे एपिसोड का निर्देशन भी कर सकते हैं, जबकि समापन एपिसोड भी भंसाली द्वारा निर्देशित किया जाएगा। बाकी के एपिसोड विभु पुरी द्वारा निर्देशित किए जाएंगे जो भंसाली के सहायक थे।