जयपुर।Deepika Jangir: बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ कन्नड़ अभिनेता यश की ‘KGF 2’ और तेलुगु अभिनेता प्रभास की ‘सालार’ से टकराने वाली है। 14 अप्रैल, 2021 को इन तीनों ही फिल्मों का क्लैश होगा। आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को उस दिन बैसाखी के अवसर पर रिलीज करने का निर्णय लिया है। इससे पहले यश की ‘KGF 2’ और प्रभास की ‘सालार’ के निर्माता पहले ही इसी तारीख़ पर फिल्म की रिलीज का ऐलान कर चुके हैं।

lal

इसी दिन साउथ की दो बड़ी फिल्में कन्नड़ सुपर स्टार यश की KGF-2 और साउथ के स्टार प्रभास की सालार भी रिलीज हो रही है। दोनों फिल्में हिंदी में भी रिलीज होंगी, इसलिए लाल सिंह चड्ढा के लिए बड़ी टक्कर होगी।इन 3 बड़ी फिल्मों के साथ ही वरूण धवन और कृति सेनन की भेड़िया भी इसी दिन रिलीज होगी। इस हिसाब से 14 अप्रैल 2022 बॉलीवुड के सबसे बड़े क्लैश का दिन होगा। 4 बड़ी फिल्मों की इस टक्कर में कौन बाजी मारेगा ये देखने लायक होगा। वैसे भी बॉलीवुड के लिए अप्रैल 2022 बहुत बड़ा महीना होने वाला है। इन 4 फिल्मों को मिलाकर कुल 8 फिल्में अप्रैल में आने वाली है। इनमें अमिताभ बच्चन-अजय देवगन स्टारर मे डे, कंगना रनोट की धाकड़, आर. माधवन की रॉकेट्री और टाइगर श्राफ की हीरोपंती-2 भी शामिल हैं।

kkkkkkkkk

यश और आमिर खान के फैंस के बीच तो अब से ‘सोशल मीडिया वॉर’ शुरू हो गया है। दोनों के फैंस कह रहे हैं कि दूसरी फिल्म को पीछे हटना पड़ेगा। फिल्म समीक्षक सुमित काडेल ने बताया है कि ‘KGF 2’ आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ का अच्छा-खासा बिजनेस खा जाएगी। उन्होंने कहा कि जहाँ दक्षिण में ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई का कोई चांस नहीं है, उत्तर में ‘KGF 2’ आमिर की फिल्म का पर्याप्त व्यवसाय खा जाएगी। उन्होंने यश की फिल्म को ‘2022 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म’ करार दिया।

prabhas 2

अगले साल अक्षय की ‘पृथ्वीराज’ 21 जनवरी को और ‘बच्चन पांडे’ 4 मार्च को रिलीज हो रही हैं। इसके बाद 11 अगस्त को ‘रक्षाबंधन’ और 24 अक्टूबर को ‘रामसेतु ’ रिलीज हो रही हैं। इसके अलावा सालभर में दूसरी फिल्में भी रिलीज होने की संभावना है। ऐसे में अच्छी तारीख खोज पाना मुश्किल होगा। अगर ‘अतरंगी रे’ को किसी से टक्कर नहीं चाहिए तो OTT रिलीज उसके लिए बेहतर ऑप्शन है।