Deepika Jangir: हाल ही में अजमेर में अक्षय कुमार स्टारर पृथ्वीराज को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। राजस्थान में गुर्जर समुदाय ने अगले पीरियड ड्रामा का बहिष्कार करने की धमकी दी है जब तक कि 'राजपूत' शीर्षक नहीं हटा दिया जाता है।2020 में अपनी घोषणा के बाद से, अक्षय कुमार की पृथ्वीराज विवादों में घिर गई है। गुर्जर समुदाय के लोग अजमेर के वैशाली नगर में देवनारायण मंदिर में पृथ्वीराज के लिए 'राजपूत' नाम के आसन्न फिल्म के उपयोग का विरोध करने के लिए भारी संख्या में इकट्ठा हुए। कथित तौर पर, उन्होंने रोडवेज बंद कर दिया और जिला कलेक्टर कार्यालय तक मार्च किया, जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन प्रस्तुत किया। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे फिल्म की स्क्रीनिंग में बाधा डालेंगे।

अखिल भारतीय वीर गुर्जर समाज सुधार समिति के अध्यक्ष हरचंद गुर्जर का मानना ​​है कि फिल्म पृथ्वीराज का शीर्षक बदला जाना चाहिए और ऐतिहासिक तथ्यों को किसी भी तरह से हेरफेर नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने अनुरोध किया कि सब कुछ पूरी तरह से प्रकट किया जाए। सम्राट, समुदाय के अनुसार, उनके समूह का सदस्य था। पृथ्वीराज के सिनेमाघरों में आने से पहले, गुर्जर संगठन ने अपने प्रतिनिधियों और इतिहासकारों के लिए स्क्रीनिंग का अनुरोध किया है।

फिल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार ने हिंदू शासक पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाई है। फिल्म में संजय दत्त, आशुतोष राणा और सोनू सूद भी हैं। मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी, जिसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है।