जयपुर|Deepika Jangir: टीम इंडिया अब एक अलग सी कश्मकश में है एक तरफ विराट है तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा, विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी वापस ली जा चुकी है. रोहित शर्मा नए कप्तान बनाए गए हैं. लेकिन इस दौरान कोहली और बीसीसीआई एक-दूसरे के आमने-सामने रहे. बोर्ड अध्यक्ष साैरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से कहा था कि वे टी20 की कप्तानी ना छोड़ें. लेकिन वे नहीं माने, इस कारण उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया है. इसके उलट कोहली ने कहा कि सेलेक्टर्स ने उन्हें कुछ घंटे पहले इस फैसले के बारे में बताया था.

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. बतौर पूर्णकालिक कप्तान बनने से पहले रोहित ने 19 टी20 और 10 वनडे में टीम इंडिया की थी. बतौर कप्तान पहले ही सीरीज में उन्होंने टीम को टी20 सीरीज में 3-0 से जीत दिलाई. हालांकि कोहली से एक साल बड़े रोहित की फिटनेस ने बोर्ड की चिंता बढ़ा दी है. वे चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

बीसीसीआई और विराट कोहली के विवाद ने सभी पर दबाब बना दिया है. कोहली पिछले 2 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में यदि साउथ अफ्रीका के दाैरे पर वे फेल रहे तो वे बोर्ड की नजर पर आ जाएंगे. दूसरी ओर रोहित शर्मा को जिस तरह से वनडे टीम की कप्तानी मिली है, उन पर भी हमेशा जीत दर्ज करने का दबाव रहेगा. यानी कुल मिलाकर कोहली और रोहित की मुश्किल कम नहीं होने वाली.