Deepika jangir: कोरोना संकट अब फूटबाल पर भी मंडराने लगा है,इंग्लैंड की प्रसिद्ध फुटबॉल लीग इंग्लिश प्रीमियर लीग में 103 नए कोरोना संक्रमित केस पाए गए हैं।सोमवार को पुष्टि की कि उसे पिछले एक सप्ताह (20-26 दिसंबर) में 103 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें क्लब के कर्मचारियों समेत खिलाड़ी भी शामिल हैं।

प्रीमियर लीग की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 20 से लेकर 26 दिसंबर के बीच 15186 कोरोना टेस्ट किए गए जिसमें 103 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों और कोविड के खतरे को देखते हुए, प्रीमियर लीग ने खिलाड़ियों और क्लब के कर्मचारियों की पीसीआर टेस्ट सप्ताह में दो बार कराने की योजना बनाई है जिसके तहत प्रीमियर लीग में शामिल सभी खिलाड़ी और स्टाफ को सप्ताह में दो बार कोरोना टेस्ट कराना होगा।  

प्रीमियर लीग की तरफ से कहा गया, ‘कोरोना के लिए आपातकालीन उपायों में कई प्रोटोकॉल शामिल हैं, जैसे मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का बनाए रखना, साथ ही साथ कोरोना टेस्ट ज्यादा से ज्यादा कराना। लीग अपने ग्रुप्स के भीतर कोरोना के जोखिमों को कम करने के लिए और लोगों को सुरक्षित सुरक्षित रखने के लिए दूसरे क्लब्स के साथ काम करना जारी रखे हुए है और आगे भी वो ऐसा ही करेगा।’

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दिसम्बर में प्रीमियर लीग के 15 मुकाबले स्थगित किए गए हैं। बर्नले बनाम एवेरटन, लिवरपूल बनाम लीड्स और वॉटफोर्ड बनाम वूल्व्स के मुकाबलों को स्थगित करना पड़ा। बॉक्सिंग डे पर होने वाले इन तीनों मुकाबलों को कोरोना की वजह से स्थगित करना पड़ा था।